टैली में मीमोज़ वाउचर की एन्ट्री करना Mimos Vouchers entry in Tally

टैली में मीमोज़ वाउचर की एन्ट्री करना Mimos Vouchers  entry in Tally

Mimos Vouchers  entry in Tally ऐएन्ट्रीज्र, जिनका प्रभाव कम्पनी के एकाउण्ट पर नहीं पड़ता है अथवा ऐसी एन्ट्रीज, जिनका कमले के एकाउण्ट से कोई सम्बन्ध नहीं होता है, उनकी एन्ट्री मीमोज़ वाउचर के द्वारा दर्शाई जाती हैं। इस प्रकार के वाउचर्स का प्रभाव कम्पनी के खातों पर नहीं पड़ता है, परन्तु इन वाउचर्स का डिस्प्ले मॉनीटर स्क्रीन पर देखा जा सकता हैं।


टैली में मीमोज़ वाउचर की एन्ट्री करना  Mimos Vouchers  entry in Tally
टैली में मीमोज़ वाउचर की एन्ट्री करना  Mimos Vouchers  entry in TallyVoucher Creation

 विन्डो में फंक्शन 'की' F10 को दबाने पर मॉनीटर स्क्रीन पर मीमोज़ वाउचर का प्रारूप प्रदर्शित होता है। साथ ही इस विन्डो के रंग में भी परिवर्तन हो जाता है।


इस प्रकार के वाउचर्स के द्वारा उन लेन-देनों की एन्ट्री की जाती है, जिनके बारे में अभी हमें यह ज्ञात नहीं होता कि यह प्राप्ति किस लेजर एकाउण्ट के द्वारा हुई है अथवा किया गया भुगतान किस लेजर एकाउण्ट से क्रेडिट किया जाना है। जब हमें इन लेजर एकाउण्ट्स के बारे में जानकारी होती हैं, तो इस वाउचर को सही कर लिया जाता है।



Massage (संदेश):  दोस्तों उम्मीद करता हु आपको हमरा यह टैली में मीमोज़ वाउचर की एन्ट्री करना  Mimos Vouchers  entry in TallyVoucher Creation वाला पोस्ट पसंद आया होगा |और यदि आपको हमारे द्वारा दि गई जानकारी ठीक लगी हो और आपको इससे सही जानकारी मिली हो तो आप इसे अपने दोस्तो को जरुर Share करे और इसी तरह के TechNews पढ़ने के लिये हमें जरुर फॉलो करे | हम आप के लिए Technology Fact News And Local News And New Job जैसे सभी जानकारी अपने इस Website -> www.cgdmt.in पर लाते हैं |


Post a Comment

Previous Post Next Post
© 2022-2025 All Rights Reserved By www.cgdmt.in