इस तरीके से बनाये अपने स्लो स्मार्टफोन को फ़ास्ट.Make your slow smartphone fast in this way 2022-23

Make your slow smartphone fast in this way.

स्मार्टफोन :- 

हर कोई स्मार्टफोन यूजर को फोन स्लो होना हेंग होने जैसे दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं. कई बार सामान्य गलितयों के कारण भी यूजर अपने स्मार्टफोन की गति की स्पीड धीमी हो जाती है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। यदि आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से परेशान हैं तो नीचे बताए गए तरीके से आपको जरूर काम आयेगे।



एनिमेशन को करें डिसेबल -


एनिमेशन्स एक ऐसा फीचर हैं जो मुख्य रूप से मेन्यू और ऐप से जुडा हैं. जिसमे आपको ग्राफिकल ट्राजिशन देखने को मिलता हैं। जो फोन को धीमा कर सकता हैं हो सके तो इसको डिसेबल रखे.


cache क्लियर करना है जरूरी - 


स्मार्टफोन में ऐप्लिकेशन को बार-बार इस्तेमाल करने से फोन में cache एकत्रित होने लगते हैं। जो स्मार्टफोन स्लो होने का एक मुख्य कारण है। ऐसे में जिस भी ऐप का आप सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उसके cache को नियमित रूप से डिलीट करते रहें।

इनबिल्ट स्टोरेज को क्लीन रखे करें - 


अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर हैं तो एक बात हमेशा याद रखिए कि आपके फोन में टोटल इनबिल्ट स्टोरेज का 10 से 20 प्रतिशत भाग खाली होना जरूरी है। जैसे जैसे फोन की इंटरनल स्टोरेज पूरी इस्तेमाल होती हैं तो फोन धीमा होना शुरू हो जाता है। ऐसे में अपने फोन में cache क्लिन रखे और जो एप की जरुरत नहीं हैं ऊसको निकल दे। अगर हो सके तो एक मेमोरी कार्ड लगा दे ओर उसमे स्टोर करे।


ऐप्स, वालपेपर और अन्य चीजों को हटाएं - 


फोन में ढेरों ऐप्लिकेशन होने के बाद जब फोन धीमा होने लगे तो खुद से सवाल कीजिए कि इनमें से कितनी ऐसी ऐप्स हैं जिन्हें आप इस्तेमाल करते हैं। गूगल प्ले स्टोर में कई लाइव वालपेपर मौजूद हैं। फोन को स्लो होने से बचाना चाहते हैं तो ऐसे में नामर्ल वालपेपर और होम स्क्रीन पर उन्हीं विजेट को रखें जो आपके काम के हैं।


Massage (संदेश):  दोस्तों उम्मीद करता हु आपको हमरा यह इस तरीके से बनाये अपने स्लो स्मार्टफोन को फ़ास्ट.Make your slow smartphone fast in this way. वाला पोस्ट पसंद आया होगा |और यदि आपको हमारे द्वारा दि गई जानकारी ठीक लगी हो और आपको इससे सही जानकारी मिली हो तो आप इसे अपने दोस्तो को जरुर Share करे और इसी तरह के TechNews पढ़ने के लिये हमें जरुर फॉलो करे | हम आप के लिए Technology Fact News And Local News And New Job जैसे सभी जानकारी अपने इस Website -> www.cgdmt.in पर लाते हैं |


Post a Comment

Previous Post Next Post
© 2022-2025 All Rights Reserved By www.cgdmt.in