SSC CHSL टियर 2 एडमिट कार्ड जारी, ssc.nic.in से करें डाउनलोड

SSC CHSL टियर 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in से डाउनलोड कर सकते है. यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 को होगी.

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए टियर 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो टियर 1 परीक्षा पास कर चुके हैं, वो SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. SSC Calendar 2022 के अनुसार, यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 को होगी. उम्मीदवार अपने स्टेट के एसएससी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.



SSC कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 7 मार्च तक का समय मिला था. इसके लिए टियर 1 परीक्षा का आयोजन 24 मई से 10 जून 2022 के बीच किया गया. इसके रिजल्ट 04 अगस्त 2022 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हुए थे.

SSC CHSL एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर अपने State के आगे दिए लिंक पर क्लिक करें.

अगले पेज पर SSC CHSL Tier 2 Admit card 2022 के लिंक पर जाएं.

यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर लॉगइन करें.

लॉगइन करते ही एडमिट कार्ड खुल जाएगा.

इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें.


SSC CHSL Tier 2 Exam Pattern


यह परीक्षा पेन और पेपर की मदद से डिस्क्रिप्टिव मोड में होती है. यह पेपर कुल 100 अंकों का होता है. इसमें टियर 1 में सेलेक्टेड कैंडिडेट्स ही शामिल हो सकते हैं. इसके लिए 1 घंटे का समय मिलता है. इसमें पास होने के लिए 33 फीसदी अंक होना अनिवार्य है. ये पेपर हिंदी और इंग्लिश भाषा में होता है. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

एसएससी सीएचएसएल टियर-2 मे सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट में शामिल होना होगा. इसमें उम्मीदवारों के टाइपिंग स्पीड की जांच होती है. बता दें कि इंग्लिश भाषा चुनने वाले उम्मीदवारों को 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी भाषा वाले को 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से टाइप करना होता है.

Post a Comment

Previous Post Next Post
© 2022-2025 All Rights Reserved By www.cgdmt.in